Vivo T3x 5G Vs Realme P1 5G :एक जैसे दिखनेवाले दोनों सस्ते 5G स्मार्टफोन में कौन है ‘बेस्ट’?

Khabar Lekh
7 Min Read

Vivo T3x 5G Vs Realme P1 5G:भारत में ₹15000 से कम कीमत वाले बहुत सारे 5G स्मार्टफोन उपलब्ध है लेकिन लोग कंफ्यूज हो जाते हैं कि कौन सा फोन ले ले आज नया Realme P1 5G और Vivo T3x 5G दोनों फोंस का कंपैरिजन यानी तुलना करने वाले है और देखेंगे कि कौन सा आपको सबसे बेहतर है।

Vivo T3x 5G Vs Realme P1 5G Processor

किसी भी फोन का प्रोसेसर नहीं ऐसा होता है अरे फोन का परफॉर्मेंस तय करता है। तो चलिए देखते है की दोनों फोन में कोनसा फोन का परफॉर्मेंस दमदार है।

Vivo T3x 5G : इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 695 5जी प्रोसेसर का चिपसेट इस्तेमाल किया है।ये फोन 4 nm के प्रोसेसर पर है

Realme P1 5G :इस फोन में मिडियाटेक डाइमेंसिटी 7050 का चिपसेट वाला प्रोसेसर इस्तेमाल किया है।।ये फोन 7 nm के प्रोसेसर पर है।

दोनो फोन अच्छा परफॉर्मेंस देते । दोनो फोन में गेमिंग और मल्टीटास्किंग का काम समान रहा है।

Vivo T3x 5G Vs Realme P1 5G

Vivo T3x 5G Vs Realme P1 5G Design & Display

दोनो फोन में प्लायकार्बोनेट बॉडी दी है। vivo T3x में वॉटर ड्रॉप नॉच का डिस्प्ले आता है, जब कि रीयल mi पी1 में पंच होल डिस्प्ले दिया है। दोनों स्मार्टफोन में समान रिफ्रेश रेट दिया गया है।

Also Read This : Vivo V30e 5G मार्टफोन भारत में 2 मई को होगा, बड़ी बैटरी के साथ मिलेगा Sony IMX882 सेंसर

Vivo T3x 5G : इस फोन में 6.7 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया है ।

Realme P1 5G :इस फोन में 6.6 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्पले मिलता है।

वीवो फोन की स्क्रीन रियलमी फोन से बड़ी है लेकिन रियलमी फोन का ब्राइटनेस उसे कुछ ज्यादा है। लगभग दोनों फोन एक समान है यह आप पर निर्भर करता है कि आप कौन सा फोन लेना चाहते हैं।

Vivo T3x 5G Vs Realme P1 5G Ram & Storage

आज के समय में देखे तो स्टोरेज एक हमेशा हो चुका है जब भी फोन खरीदने का सोचते हैं तब उसके रैम और इंटरनल स्टोरेज को देखना पड़ता है

Vivo T3x 5G : इस फोन में 6GB /8GB की रैम और 128 GB का इंटरनल स्टोरेज दिया है।

Realme P1 5G :इस स्मार्टफोन में 6GB/8GB की रैम और 128/256 GB का इंटरनल स्टोरेज मिलता है।

अगर आप ज्यादा मल्टीटास्किंग काम करते हो हाई लेवल की गेमिंग खेलते हो तो आपके लिए Realme P1 5G  एक बेहतर फोन हो सकता है इसका स्टोरेज 256 GB तक दिया गया है।

Vivo T3x  Vs Realme P1  Camera

आज के दौर में कैमरा एक एम स्पेसिफिकेशन हो गया है हर कोई एक अच्छा क्वालिटी वाला कैमरा फोन लेना चाहता है तो चलिए देखते हैं कि कैमरा के लिए कौन सा फोन अच्छा है।

Vivo T3x :  इस फोन में ट्रिपल कैमरा का सेटअप दिया गया है जिसमें 50 मेगापिक्सल का मेंन कैमरा 2 मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दिया है और फ्रंट में सेल्फी और वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Vivo T3x 5G Vs Realme P1 5G
Vivo T3x 5G Vs Realme P1 5G

Realme P1 : इस फोन में 50 मेगापिक्सल का में कैमरा 2 मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेथ लेंस कैमरा मिलता है और फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा आता है।

दोनों ही फोन के रियल कैमरा के स्पेसिफिकेशन एक समान है। दोनों ही फोन दिन में अच्छी तस्वीर लेते हैं लेकिन कम रोशनी में दोनों ही फोन अच्छी तस्वीर नहीं निकाल पाते हैं। अगर फ्रंट कैमरा देख तो इसमें Realme P1 5G जीता है जिसका कैमरा 16 मेगापिक्सल है। अगर आप सेल्फी लेने की शौकीन है तो आप Realme P1 5G फोन को चुन सकते हैं।

Vivo T3x 5G Vs Realme P1 5G Battery

फोन की बैटरी एक फोन चुनते समय अच्छा विकल्प बनता है तो चलिए देखते हैं कि बैटरी के मामले में कौन सा फोन सबसे आगे है

Vivo T3x : इस फोन में 5000 mAh पर की बैटरी दी गई है और साथ में 18 W का फास्ट चार्ज दिया गया है।

Realme P1 : इस फोन में 5000 mAh एम्पीयर की बैटरी दी गई है और साथ में 33 W का फास्ट चार्जर सपोर्ट मिलता है।

दोनों ही फोन में एक समान बैटरी दी गई है जो कि एकदम दर पावर की बैटरी है लेकिन चार्जिंग की तरफ से देखे तो इसमें Realme P1 5G वो से आगे है क्योंकि इसमें 33 W का फास्ट चार्ज दिया गया है। आज के दौरान तेजी से चार्जिंग होने वाली फोन को लोग ज्यादा पसंद करते हैं।

Vivo T3x 5G Vs Realme P1 5G

Vivo T3x 5G Vs Realme P1 5G कीमत

भारत के मार्केट में इन दोनों फोन की कीमत लगभग एक ही समान है लेकिन फोन की रैम और स्टोरेज के अनुसार फोन उनकी कीमत में कुछ अंतर मिल जाता है।

Vivo T3x 5G : इस फोन की बेस वेरिएंट की कीमत लगभग 14,999 है

Realme P1 5G : इस स्मार्टफोन की बेस वेरिएंट की कीमत 14,499 रुपए है।

कौन सा फोन लेना सही है?

Vivo T3x 5G Vs Realme P1 5G तुलनात्मक फोन का विश्लेषण यानी कंपैरिजन किया है। यह आप पर निर्भर करता है कि आप कौन सा फोन लेना चाहते हैं कि जरूरत से कौन सा फोन आपके लिए सही है यह निर्णय आप ले सकते हैं और कौन सा फोन आपके लिए ज्यादा अप होते हैं या आप ही समझ सकते हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *